ब्लॉग में खोजें

Monday 4 May 2015

सेंसर ने बॉम्बे वेलवेट को U/A सर्टिफिकेट देने से मना किया, अब कहां जाएंगे अनुराग?

खबरची.
सेंसर बोर्ड के साथ अनुराग कश्यप का विवाद बढ़ सकता है. इसी 15 मई को रिलीज होने वाली कश्यप की फिल्म बॉम्बे वेलवेट को सेंसर ने U/A सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है. बता दें कि बॉम्बे वेलवेट अनुराग कश्यप का बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है. इस फिल्म के बहाने वे पहली बार बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम कर रहे हैं इतना ही नहीं मल्टी सितारा इस फिल्म का बजट भी बहुत भारी-भरकम है. सूत्रों की मानें तो इस फिल्म के कुछ दृश्यों व फिल्म के संवादों पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति दर्ज की और उन्हें हटाने की सलाह दी. फिल्म के लिए जरूरी बताते हुए कश्यप ने इसे काटने से मना कर दिया और अब इसे लेकर रिवाजिंग कमेटी में जा रहे हैं. बॉम्बे वेलवेट ज्ञान प्रकाश के प्रसिद्द उपन्यास मुंबई फैब्लेस की कहानी पर आधारित है. फिल्म में 60 के दशक की मुंबई का चित्रण किया गया है. फिल्म की कहानी एक बॉक्सर जोनी बलराज और एक जैज सिंगर रोजी के इर्द-गिर्द बुनी महानगर की अपराध कथा है.

उल्लेखनीय है कि अनुराग कश्यप की पहचान उन युवा फिल्म निर्माता/निर्देशकों में की जाती है जो अलग तरह का प्रयोगधर्मी सिनेमा बनाने के लिए जाने जाते हैं. यह भी गौर हो कि अनुराग ने अपनी पिछली कई फिल्मों में गाली-गलौज और हिंसा का खूब इस्तेमाल किया है.

अनुराग ने इस फिल्म के लिए बॉलीवुड में चोटी के अभिनेताओं में शुमार किए जाने वाले रणवीर कपूर जैसे सितारे को साइन किया है. फिल्म में अनुष्का शर्मा, केके मेनन, सिद्धार्थ बसु, रवीना टंडन, करण जौहर जैसे कई नामचीन कलाकार हैं. फिल्म की लागत करीब 80 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. यह फिल्म देश के सिनेमाघरों में 15 मई को रिलीज होनी है.

No comments:

Post a Comment